भारत-अमेरिका ने कोरोना के खिलाफ बनाई रणनीति, डोनाल्ड ट्रंप से बात कर मोदी ने किया ये ट्वीट

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से टेलीफोन पर कोरोना वायरस से निपटने की रणनीति और अन्य विषयों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ टेलीफोन पर विस्तृत बातचीत हुई। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमितों के 3501 मामले आ चुके हैं। आज कोरोना के 393 नए केस आये है। अब तक 92 लोगो की मौत हो चुकी है और 266 लोग ठीक हो चुके है। यह आंकड़े covid19india.org वेबसाइट के मुताबिक हैं।


दरअसल, कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के मु्द्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्प से टेलीफोन पर बात की। इस बातचीत में भारत और अमेरिका ने संयुक्त रूप से पूरी ताकत लगाकर बीमारी से लड़ने पर सहमति जताई। अमेरिका में अब तक 2.78 लाख मामले और 7 हजार 100 मौतें हो चुकी हैं, जबकि भारत में भी करीब 3 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।




पीएम मोदी ने ट्वीट कर बताया की हमने एक अच्छी चर्चा की और कोविड-19 से लड़ने के लिए भारत-अमेरिका साझेदारी को पूरी ताकत के साथ तैनात करने पर सहमति व्यक्त की। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कोरोना की महामारी से निपटने के लिए निरंतर संवाद कर रहे हैं। वे अपने देश के विभिन्न विभागों के साथ लगातार संपर्क करते हैं और लोगों को भी प्रोत्साहित करने का काम करते हैं। वहीं वैश्विक स्तर पर भी वेविभिन्न देशों के शीर्ष नेतृत्व से इससे निपटने, आपसी सहयोग और वैश्विकता को नए ढंग से परिभाषित करने के संबंध में वार्ता करते रहते हैं।


IndiaUS meet to deal with Corona epidemic talks between Modi and Trump


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोनावायरस से पैदा हुए हालात को लेकर 8 अप्रैल को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के राजनैतिक दलों के नेताओं से भी बात करेंगे। लॉकडाउन की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री पहली बार विपक्षी दलों के नेताओं से बात करेंगे। वे दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में पांच से ज्यादा सांसदों वाली पार्टियों के सदन में नेताओं से चर्चा करेंगे। संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस दौरान कोविड-19 की रोकथाम के अलावा देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर मंथन हो सकता है।



Comments