केजरीवाल की दिल्ली के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

 

नई दिल्ली। नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के विरोध में जामिया के बाद मंगलवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी के लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है।


उत्तर-पूर्वी दिल्ली के सीलमपुर इलाके में आज सीएए के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की दो बसों में तोड़फोड़ की। त्वरित कार्रवाई बल की एक बस को भी नुकसान पहुंचाया। इसके अलावा कई मोटरसाइकिलों में भी तोड़फोड किए जाने की रिपोर्टें हैं। केजरीवाल ने ट्विटर के जरिए लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए कहा,“ मेरी सभी दिल्लीवासियों से अपील है कि शांति बनाये रखें। एक सभ्य समाज में किसी भी तरह की हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती है। हिंसा से कुछ हासिल नहीं होगा। अपनी बात शांति से कहनी है।”


सीएए का विरोध कर रहे एक हजार से अधिक प्रदर्शनकारी सीलमपुर में पुलिस उपायुक्त कार्यालय के बाहर एकत्रित हुए। प्रदर्शनकारियों के हिंसा पर उतारू हो जाने से पुलिस को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। प्रदर्शनकारी “ हिंदू-मुस्लिम जिंदाबाद’ और ‘जामिया तुम संघर्ष करो, हम तुम्हारे साथ हैं’ नारे लगा रहे थे।


प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया और सार्वजनिक संपत्तियों को भी नुकसान पहुंचाया। हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली मेट्रो रेल सेवा के सात प्रवेश और निकास गेट बंद करने पड़े। बाद में हालांकि सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के दरवाजे खोल दिए गए।




Comments