कोतवाल के दुर्व्यवहार से अधिवक्ता रहे पूरे दिन हड़ताल पर

मुहम्मदाबाद: कोतवाल के व्यवहार से खिन्न अधिवक्ताओं ने बुधवार को अपने समस्त न्यायिक कार्यों को ठप कर दिया। इसके बाद सेंट्रल बार एसोसिएशन के सदस्यों ने कोतवाल मोहम्मदाबाद के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए दीवानी न्यायालय मोहम्मदाबाद में बार के अध्यक्ष आलोक राय की अध्यक्षता में आकस्मिक बैठक बुलाई।

बैठक को संबोधित करते हुए अधिवक्ताओं ने कहा कि मोहम्मदाबाद थाने  के कोतवाल द्वारा आए दिन इलाके के संभ्रांत लोगों के साथ थाने परिसर में बुलाकर  उनके साथ दुर्व्यवहार की घटना आम बात हो गई है। यहां तक कि थाने परिसर में तहसील के  सरकारी कर्मचारी जैसे नायब तहसीलदार आमीन लेखपाल न्यायालय के फौजदारी लिपिक के अतिरिक्त अधिवक्ता समाजसेवी आदि लोगों के साथ दुर्व्यवहार किए जाने की अब तक की घटी घटनाओं पर गहरा आक्रोश व्यक्त किया गया। अधिवक्ताओं ने बताया गया कि इन सभी पदाधिकारियों के साथ वर्तमान कोतवाल ने काफी दुर्व्यवहार किया है। जिससे कि हम लोग काफी दुखी हैं।

जिसको लेकर आज हम सभी अधिवक्ता आज अपने समस्त न्यायिक कार्यों को ठप कर पूरे दिन हड़ताल पर रहने का निश्चय किया है। बुधवार को  अधिवक्ताओं के  हड़ताल पर रहने के चलते न्यायालय का सारा कार्य बंद पड़ा रहा वहीं क्षेत्र से आए हजारों की संख्या में वाद कारियों बिना अपना कार्य किए वापस लौटना पड़ा जिससे कि उनको काफी परेशानी हुई।

दीवानी न्यायालय के समस्त अधिवक्ताओं ने कोतवाल के व्यवहार की तीखी निंदा करते हुए यह मांग की है कि यदि वर्तमान कोतवाल का 24 घंटे के अंदर निलंबन की कार्रवाई कर उसे यहां से स्थानांतरित नहीं किया गया तो बार एसोसिएशन के समस्त अधिवक्ता अपने सारे कार्यों को बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने को विवश होंगे।

Comments