सर्किल ऐप भागेगा? 144 आफिस होंगे बंद

सर्किल ऐप 144 जिलों के रिपोर्टर्स को रोड पर लाने की तैयारी में हैं। उसने पहले ही लखनऊ और कोच्चि का आफिस बंद कर दिया है। सर्किल ऐप की तरफ से एक आंतरिक ई-मेल जारी किया गया है जिसमे जिलों की संख्या काफी कम बताई गई है। भड़ास फ़ॉर मीडिया ने आंतरिक ईमेल अपने पेज पर छापा है। माना जा रहा है कि अब सर्किल ऐप भागने की फिराक में हैं। देखिये यह ईमेल

नमस्कार साथियों,

आशा करता हूँ आप सभी कुशल मंगल हैं. बीते एक वर्ष में हम सब के कठिन परिश्रम से सर्कल ऐप ने नई बुलंदियों को छुआ है. आपके और हमारे प्रयासों ने लोकल न्यूज़ और हिंदी पत्रकारिता को निश्चित ही एक नयी दिशा प्रदान की है. गत वर्ष जुलाई में सर्कल ऐप ने ही सबसे पहले लोकल डिजिटल न्यूज़ के कांसेप्ट को दुनिया के सामने रखा था, हमारी सफलता को देख धीरे धीरे अन्य संस्थानों ने भी इसी दिशा में कदम उठाये, जिससे संपूर्ण पत्रकारिता का परिवेश बदल रहा है.

इतिहास गवाह रहा है कि जब भी किसी ने नयी राह बनाने की कोशिश की है, तो उसके पथ में अविचल पहाड़ ज़रूर आते हैं. कुछ ऐसे ही पहाड़ हमारी राह में भी खड़े हैं जिन पर हमें शीघ्र ही फ़तह हासिल करनी है. हमने बेहतर तकनीक, प्रोडक्ट और सर्विस तो बनाई ही है, अब हमें इस पर आधारित एक सफल बिजनेस भी बनाना है. अगले कुछ महीनों में हमें सर्कल ऐप की तकनीकी को 10 गुना बेहतर और बिजनेस को प्रॉफिटेबल बनाना है.

क्योंकि हमारी टीम बहुत छोटी है इसलिए सभी 144 जिलों में यह करना अत्यंत कठिन है. इसलिए हमें अगले कुछ महीनों के लिए अपनी सेवायें कुछ जिलों में अस्थाई रूप से रोकनी पड़ रही है.

निम्नलिखित जिलों में सर्कल ऐप की सर्विस 10 नवंबर 2019 से लेकर 29 फ़रवरी 2020 तक स्थगित रहेंगी. 1 मार्च 2020 को ये सेवाएं पुनः प्रारंभ की जाएँगी. इन जिलों के पार्टनर्स 10 नवंबर तक खबरें ऐप पर पब्लिश कर सकते हैं. इन खबरों से संबंधित पेमेंट आपके खाते में 15 नवंबर तक आ जायेगा. आप सभी 1 मार्च 2020 से ऐप पर पुनः ख़बरें प्रकाशित कर सकेंगे.

अस्थाई रूप से स्थगित होने वाले जिलों की सूची:

अंबाला, भिवानी, चरखी दादरी, फरीदाबाद, फतेहाबाद, गुरुग्राम, हिसार, झज्जर, कैथल, करनाल, कुरुक्षेत्र, महेंद्रगढ़, नूह, पलवल, पंचकुला, पानीपत, रेवाड़ी, रोहतक, सिरसा, सोनीपत, यमुना नगर, बाड़मेर, भीलवाड़ा, बीकानेर, बूंदी, दौसा, हनुमानगढ़, जैसलमेर, राजसमंद, सीकर, सिरोही, श्री गंगानगर, अमेठी, औरैया, अयोध्या, बागपत, बहराइच, बलरामपुर, बाराबंकी, बरेली, भदोही, शाहजहांपुर, बुलंदशहर, चंदौली, देवरिया, फतेहपुर, गौतम बुद्ध नगर, गाज़ियाबाद, गाजीपुर, गोरखपुर, हापुड़, हाथरस, लखीमपुर खेरी, लखनऊ, महाराजगंज, मिर्जापुर, मुरादाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रायबरेली, सहारनपुर, संभल, श्रावस्ती, सिद्धार्थ नगर, सोनभद्र, उन्नाव, जयपुर

अन्य सभी जिलों में सेवाएं नियमित रूप से चलती रहेंगी.अस्थाई रूप से स्थगित जिलों की सूची जिले में एक्टिव यूजर्स की संख्या के हिसाब से तैयार की गयी है. हम अपने टॉप यूजर्स वाले जिलों में प्रोडक्ट को और बेहतर कर, एडवेर्टीजमेंट बिजनेस की आधारशिला रखेंगे. किसी भी असुविधा के लिए खेद है. उम्मीद है हमेशा की तरह इस कठिन निर्णय पर भी आपका सहयोग मिलेगा.

अपने किसी भी सवाल या उपरोक्त नोटिस से संबंधित किसी भी चीज को लेकर आप हमारी टीम से सीधे संपर्क कर सकते हैं. आप पार्टनर ऐप में सपोर्ट पर, किसी भी सदस्य के फ़ोन पर या hi@circle.page ईमेल पर हमसे संपर्क कर सकते हैं. यदि आप पर्सनली मुझे कुछ संदेश भेजना चाहते हैं तो मेरी ई.मेल-आई.डी shashank.shekhar@circle.page पर ईमेल कर सकते हैं.

धन्यवाद सहित
आपका
शशांक शेखर,
सी.ई.ओ
सर्कल ऐप

Comments