कबड्डी में देवनानिया जीता, खारा बरेजी हारा

 

भांवरकोल :नुनुआ ब्रहम बाबा खेल समिति के तत्वावधान में शेरपुर खुर्द में आयोजित एकदिवसीय रात्रिकालीन विशाल कबड्डी प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में देवननिया की टीम ने खारा बरेजी की टीम को 17-12 के अंतर से हराते हुए शील्ड पर कब्जा जमाया।

सेमीफाइनल के पहले मुकाबले में देवननिया की टीम ने तिवारीपुर को 21-12 व खारा बरेजी की टीम ने बेलवा रसूलपुर की टीम को 16-13 के अंतर से पराजित कर प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया। पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि आशीष राय सिंटू ने विजेता व शेरपुर के पूर्व प्रधान विद्यासागर गिरी ने उपविजेता टीमो को शील्ड एवं नगद धनराशि प्रदान कर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।इस मौके पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि आशीष राय सिंटू  उक्त आयोजन के लिए युवाओ को बधाई देते कहा कि ऐसे आयोजन से स्थानीय प्रतिभा निखर कर सामने आएगी।



इसके पूर्व प्रतियोगिता का उद्घाटन भाजपा नेता राजेश राय बागी व विद्यासागर गिरी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। राजेश बागी ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से खिलाड़ियों को एक प्लेटफार्म प्राप्त होता है जहाँ से ये खिलाड़ी राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय स्तर तक अपने खेल का प्रदर्शन करने में सफल हो पाते हैं।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि युवा समाजसेवी जयानन्द राय मोनू ने कहा कि कबड्डी का खेल हमारी पुरानी परंपरा का हिस्सा है। इसे सहेजकर रखें। उन्होंने कहा कि क्रिकेट की चकाचौंध में कबड्डी खेल को जीवंत रखना बड़ी बात है।

इस प्रतियोगिता में निर्णायक मुन्ना उपाध्याय, अतुल राय,गोलू राय तथा पप्पू राय रहे।कमेंट्री राहुल राय व स्कोरिंग सद्दाम ने किया। इस अवसर पर पूर्व प्रधान लल्लन राय, युवा समाज सेवी जयानंद राय मोनू,अभिषेक राय कुंन्दन , विकास राय पहलवान, रामबली राय,जयशंकर राय, दीनबन्धु उपाध्याय,मुन्ना राय,ओमकार राय,हिमांशु राय, अभिनव राय, छोटू राय,आनन्द राय,सुभम राय,संदीप यादव,लकी राय,जीउत चौधरी, मोनू,कृष्णा बारी, आदित्य राय आदि लोग उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में आए हुए सभी अतिथियों का राहुल राय ने आभार व्यक्त किया।

Comments