जिले में बिजली व्यवस्था ध्वस्त, नलकूप का ट्रांसफार्मर जला तो कहीं गाँवो का, कोई सुनाने वाला नहीं

जहाँ मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ का आदेश है कि 48 घंटे में कहीं क अभी ट्रांसफार्मर जला हो लग जाना चाहिए, वहीँ अधिकारी इसपर किसी की बात सुनने को कान ही नहीं खड़े कर रहे हैं I ऐसा लगता है अधिकारी सुन्न पड़ गये है या वह जानबूझकर अपने कान बंद कर रखे हैं I

मामला 1-

मुहम्मदाबाद तहसील अंतर्गत सिलाईच ग्राम के सरकारी नलकूप 211YG का ट्रांफार्मर जल गया जिसकी शिकायत आनन्द मोहन मिश्रा द्वारा उत्तर प्रदेश शाशन द्वारा निर्धारित विधुत शिकायत नम्बर1912 पर किया गया परंतु 15 दिनों बाद भी ट्रांफार्मर नहीं लगा

सम्बंधित अधिकारी से बात करने पर यह कह के फोन काट दिया जा रहा की सरकारी नलकूप चलता कहा खाली होंगे तो लग जायेगा।
आपको बता दे की यह सरकारी नलकूप पिछले 20 वर्षो बंद था जिसे आनन्द मोहन मिश्रा ने काफी संघर्ष कर के पिछले वर्ष चालू कराया था किंतु विधुत विभाग की लापरवाही से यह नलकूप फिर बंद होने की कगार पर खड़ा है।

 वहीँ जब हमने इस सम्बन्ध में सहायक अभियंता और SDO महोदय से संपर्क करना चाह तो उन्होंने फ़ोन नहीं उठाया I

 

 

 

 

 

 

 

मामला 2-
                                           ग्रामीण उतरे मैदान में

दूसरा मामला गाजीपुर के ख़ानपुर के अनौनी उपकेंद्र के बहेरी गांव मे लगभग हफ्तेभर से जले ट्रांसफॉर्मर को बदलवाने के लिए ग्रामीणों ने बिद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर नारेबाजी किया। गांव में लगा सौ किलोवाट का ट्रांसफॉर्मर छह दिन पूर्व चिंगारी और धमाके के साथ जल गया जिससे पूरे गांव के पचासों घरों में अंधेरा छा गया।

लोगों को पानी की किल्लत होने लगी है और इन्वर्टर मोबाइल पंखा टीवी शो पीस बनकर रह गए। विक्की सिंह ने बताया कि जेई सहित अनौनी उपकेंद्र पर सूचना देने के साथ ही विभागीय टोलफ्री नम्बर पर शिकायत भी दर्ज कराया गया है। सरकार के 48 घंटे के अंदर ट्रांसफॉर्मर बदलने के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए संबंधित अधिकारी मनमानी कर रहे है।शनिवार को भारी संख्या में पंहुचे लोगों ने ट्रांसफॉर्मर के नीचे खड़े होकर दो घंटे तक विभाग के खिलाफ जमकर नारे बाजी किया और फोन द्वारा एक्सीयन आशीष चौहान के जल्द बदलवाने के आश्वासन देने  पर धरनारत लोगों ने धरना समाप्त किया।

 

 

 

 

Comments