ऑल इंडिया बॉलीबाल प्रतियोगिता आयोजित- शेरपुर

गाजीपुर:भांवरकोल ब्लाक अन्तर्गत शेरपुर कलाँ गाँव में प्रथम शिवशंकर राय मेमोरियल अखिल भारतीय बालीबाल का आयोजन का प्रेस कांफ़्रेस 16 मार्च दिन शनिवार को सिद्धार्थ होटल गाजीपुर में शाम 3 बजे से शुरू हुआ।सूत्रों के मुताबित राष्ट्रीय बालीबाल मैच 28 मार्च से 31 मार्च तक चलने वाला मैच में कर्नाटक,दिल्ली,चेन्नई,उत्तराखंड उत्तर-प्रदेश ,गुवाहाटी,केरला,समेत कई राज्यों की टीम भाग लेंगी। यह मैच शेरपुर कला के शहीद क्लब के खेल मैदान पर सम्पन्न होगा।

बालीबाल खेल के क्षेत्र में शेरपुर गांव का अपना एक गौरवशाली इतिहास रहा है।देश का ऐसा गाँव जहाँ एक ग्राम पंचायत से लगभग सैकड़ो खिलाड़ियों को खेल कोटा से नौकरी कर रहे है।वही दर्जनों खिलाड़ी अंतराष्ट्रीय स्तर पर भाग ले चुके है।वही 18 अगस्त सन 1942 में एक साथ आठ लोग शहीदो होने के साथ साथ 99 स्वतंत्रता सेनानी होने का गौरव प्राप्त है।

राष्ट्रीय बालीबाल मैच का आयोजन जिनके स्मृति में मैच होगा– एक परिचय —

शिवशंकर राय का जन्म 23 मई 1952 को शेरपुर में हुआ था।1979 में इलाहाबाद विश्वविद्यालय से इन्होंने एमए की पढ़ाई पूरी की।पढ़ाई के दौरान 1976 में इन्होंने अंतर विश्वविद्यालय बालीबाल टूर्नामेंट जीता।29 जनवरी 1981 में शिवशंकर राय ने रायबरेली में कोच के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की।1983 से 1989 के दौरान वो आजमगढ़ रहे।1989 में उन्होंने देलही में नौकरी जॉइन की। 5 अप्रैल 1992 को उनका निधन हो गया।1981 में गोरखपुर में रायबरेली कोच के तौर पर परफॉर्म किया।1979 में हैदराबाद में 25 वें नेशनल गेम में यूपी की तरफ से उन्होंने नेतृत्व किया।इन्ही के याद में मैच का आयोजन होगा।

इस मौके पर अध्यक्ष हरिहर राय,संयोजक डॉ0 राधेश्याम राय सचिव सच्चितानन्द राय, पूर्व विधायक अवधेश राय शास्त्री,प्रधान प्रतिनिधि जयप्रकाश राय ,राघवेंद्र उपाध्याय आदि लोग मौजूद थे।

Comments