सिस्टर अभया के नेतृत्व में निकली महिला जागरूकता रैली



बाराचवर (ग़ाज़ीपुर): ब्लाक बाराचवर के अंतर्गत हार्टमन पुर मिशन की सिस्टर सुपिरियर सिस्टर अभया के कुशल नेतृत्व एवं निर्देशन में क्षेत्र के दर्जनों गांव की सैकडो महिलाओं के द्वारा महिला दिवस के उपलक्ष्य में जागरूकता रैली निकाली गयी।
इस जागरूकता अभियान में शामिल सभी महिलाएं अपने हाथों में महिला उत्थान एवं जन जागृति से सम्बंधित तख्तियां लेकर नारेबाजी करती हुई चल रही थी। इन सभी महिलाओं के द्वारा टीकाकरण, शौचालय निर्माण, शिक्षा, पर्यावरण एवं स्वच्छता, स्वयं समूह का गठन, स्वरोजगार के बारे में जागरूक करने का प्रयास किया गया।
अपने संबोधन में सिस्टर सुपिरियर अभया ने कहा कि गर्भवती महिलाओं के टीकाकरण, खान पान पर विशेष ध्यान देनें की आवश्यकता है। नवजात बच्चों का टीकाकरण भी समय समय पर जरूरी है। बच्चों की शिक्षा समय से जरूरी है। स्वस्थ शरीर एवं स्वच्छ समाज तथा पर्यावरण को प्रदूषण मुक्त रखने के लिए खुले में शौच की आदत का परित्याग करते हुवे हर घर में शौचालय का निर्माण आवश्यक है। गृहस्थी को चलाने के लिए कुटिर उद्योग एवं स्वयं सहायता समूह का गठन अत्यंत आवश्यक है। इससे महिलाएं स्वावलंबी एवं आत्मनिर्भर बनेंगी।परिणामस्वरूप हर परिवार खुशहाल होगा।
इस जागरूकता अभियान में सिस्टर नूतन,सिस्टर मजेला,सिस्टर हेलेन, सिस्टर ममता, सिस्टर पूनम,सिस्टर अनु.ल, सिस्टर यम्मा,श्रीमती स्टेला, मीना,रिंकू,श्रीमती मीना,समाज सेविका उषा यादव समेत ढेर सारी महिलाओं ने भाग लिया।

Comments