ग़ाज़ीपुर रोजगार मेला ए टू जेड ||द सर्जिकल न्यूज़||



ग़ाज़ीपुर : कहने को तो रोजगार मेला शनिवार से शुरू होना था जो तीन दिवस तक चलना था ग़ाज़ीपुर में लगा। यह मेला स्थानीय सांसद (केंद्रीय दूरसंचार मंत्री एवं रेल राज्य मंत्री) मनोज सिन्हा के प्रयास से लगा था। बेराजगारों का आयोजकों को अनुमान ही नहीं था कि कितने बेरोजगार आ सकते हैं मेले में। चूंकि मेले में अनुमान न होने के अलावा सबसे बड़ा उपद्रव का कारण रहा आज सीएम योगी का आना। मुख्यमंत्री योगी के आने से लड़के ज्यादा खफा दिखे। रोजगार मेले का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी ने दीप प्रज्वलित कर किया साथ मे मनोज सिन्हा भी रहे। जब सीएम योगी भाषण देने मंच पर शुरू किए उसी समय जबरदस्त शोरगुल करना शुरू हुआ जिससे उनका भाषण भी लोगों को कम ही सुनाई दिया वो तो मनोज सिन्हा के कई बार कहने पर शोर कुछ कम हुआ। कई बार राम मंदिर के भी नारे लगे। जिसके बाद भाषण के तुरंत बाद पुलिस अधिकारी सीएम योगी को विकास भवन सुरक्षित ले गए। वहीं उपद्रवियों ने गमछा, ईंट पत्थर मंच पर फेंका। जिसे पुलिस ने कैच कर स्तिथि को काबू में किया। उपद्रवियों ने लगभग 100 से भी ज्यादा कुर्सियां तोड़ी है। कई कंपनी के अधिकारी जल्दी से अपना सामान उठाकर बचने में लगे रहे।



अनुमान से दोगुने से अधिक बेरोजगार पहुंचे

मेले के आयोजकों को पहले दिन लगभग 10-12 अभ्यरतियों के पहुंचने का अनुमान था लेकिन अनुमान से अधिक लगभग 25000 तो दोपहर तक ही पहुंच चुके थे और उसके बाद भी लगभग 5000-6000 अभ्यर्थी पहुंचे।

पुलिस अधिकारी बने रहे मूक दर्शक!

पुलिस को पहले ही सतर्कता बरतते हुए जिले में हर जगह अलर्ट किया गया था। परंतु आयोजन में आने वाले बेरोजगारों की संख्या का अनुमान न होने के कारण और सीएम योगी के आने के कारण पुलिस मूक दर्शक बानी रही।


मेले में अब तहसीलवार एंट्री

वहीं मनोज सिन्हा ने मंच पर ही घोषणा कर दी कि यह रोजगार मेला की अवधि अब कुछ दिन के लिए बढ़ाई जाएगी। वहीं जिलाधिकारी बालाजी ने बताया है कि रोजगार मेले में अब तहसीलवार एंट्री दी जाएगी। इसका मतलब ये हुआ कि रविवार 23 दिसंबर को सेवराई और जमानियां तहसील के बेरोजगारों को ही एंट्री मिलेगी।

Comments