.......और हार्टमन इंटर कॉलेज में गरीब, असहाय एवं दिव्यांग सम्मान समारोह



बाराचवर(गाजीपुर): प्रमुख इण्टर कालेजों में से एक प्रमुख कालेज हार्टमन इण्टर कालेज हार्टमनपुर में एक गरीब, असहाय एवं दिव्यांग सम्मान कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का आयोजन कालेज के प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर के द्वारा किया गया था, जिसमे सभी शिक्षकों छात्र-छात्राओं ने अपना सहयोग प्रदान किया। कार्यक्रम में कालेज के आस-पास के क्षेत्र से आये हुए गरीब और असहाय लोगों को सम्मानित किया गया और उन्हें प्रीति भोज में शामिल कराया गया। उनके सम्मान में एक छोटे से सांस्कृतिक कार्यक्रम की भी प्रस्तुति की गयी।


कक्षा 12वीं की कुछ छात्राएं बुजुर्ग महिलाओं की खूब सेवा की। कालेज की कुछ छात्राओं ने भोजन के दौरान उन बुजुर्ग महिलाओं को खुद अपने हाथों से उनकी गिलास पकड़ कर पानी पिलाया। कुछ छात्र - छात्राएं भोजन के बाद जूठे पत्तलों को दौड़-दौड़ कर उठा रही थी। उनके इस कार्य को देख कर प्रधानाचार्य एवं सभी शिक्षक प्रसन्न दिखाई दे रहे थे। कार्यक्रम के अन्त में सभी आगन्तुकों को फादर पी विक्टर के द्वारा उपहार में थाली भेंट की गयी। अपने संबोधन में फादर पी विक्टर प्रधानाचार्य ने सभी आगन्तुकों का स्वागत करते हुवे कहा कि इसी मानवता का बीजारोपण करना ही इस कार्य क्रम के द्वारा, हमारा (कालेज) का मकसद है। यह कार्यक्रम क्षेत्र के गरीब असहाय ब्यक्तियों को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने एवं उनका सम्मान करने के लिए आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में पल्ली पुरोहित फादर सुशील, सिस्टर सुपिरियर हार्टमन चिकित्सालय, सिस्टर अभया, सुशील कुमार, अनिल मिश्रा,सी0डी0जान, प्रभाकर मणि त्रिपाठी, ईसरत अतिया, स्वर्ण लता, दिनेश पाठक, अजय कुमार, उदय कुमार, राकेश जोसफ, अरविन्द भारती, राजेश कुशवाहा, शुभनरायण यादव, महात्मा प्रसाद, श्री राम, सत्येंद्र पाण्डेय, सत्य प्रकाश, राजकुमार,अजीत कुमार, प्रेम कुमार,सन्तोष वर्मा समेत सभी शिक्षक- शिक्षिका, स्टाफ, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रही।

Comments