....दुल्लहपुर थानाध्यक्ष पर आरोपियों को छोड़ने का आरोप

सावित्री यादव उर्फ पूजा पुत्री अम्बिका यादव ग्राम नेवादासानी (धामूपुर) थाना दुल्लहपुर की शादी राजीत यादव पुत्र मिट्ठू यादव ग्राम चकमलूक (हुड़रही)शिखड़ी थाना दुल्लहपुर के साथ हुई थी।इनके पति विदेश में प्राइवेट नौकरी कर रहे हैं । दिनांक 29 अक्टूबर 2018 को सावित्री को ससुराल में सुबह 5:00 बजे सास ,ससुर तथा देवर के द्वारा जला करके मार डाला गया । जिस का छोटा बच्चा बिलख बिलख करके बता रहा था कि मेरी मम्मी को जलाकर के मार दिया गया है। सावित्री की माता की तरफ से दुल्लहपुर थाने में एफ आई आर भी दर्ज कराई गई।


सामाजिक कार्यकर्ता एवं समग्र विकास इंडिया के व्याख्याता गुल्लू  सिंह यादव ने अपने फेसबूक पेज पर भी लिखा है कि इस मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपियों को थाने में बुलाया था । गुल्लू ने आगे लिखा - "1 नवंबर को 5:00 बजे शाम मैंने मोबाइल से दुल्लहपुर थानाध्यक्ष से बात भी किया । जिसमें उनके द्वारा बताया गया कि मैं मुलाजिमों को थाने में बैठाया हूं । जांच प्रक्रिया चल रही है कप्तान साहब को भी जांच प्रक्रिया से अवगत करा रहा हूं।"



थानाध्यक्ष द्वारा सबसे दुखद पक्ष यह है कि आज रात में सभी आरोपियों को छोड़ दिया गया और दिखाया जा रहा है कि आरोपियों को जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा । जबकि मेरे पास मोबाइल से बात करने पर रिकॉर्डिंग भी है कि "मैं आरोपियों को थाने में बैठाया हूं और आरोपियों का कॉल डिटेल निकलवा करके जांच कर रहा हूं।"
सामाजिक कार्यकर्ता गुल्लू सिंह यादव ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी एवं पुलिस कप्तान से संबंधित थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।


Comments