सीएससी एवं बिजली विभाग की संयुक्त कार्यशाला का हुआ आयोजन



ग़ाज़ीपुर: आज ग़ाज़ीपुर के जिला पंचायत हाल में सीएससी एवं बिजली विभाग के उच्च अधिकारियों का संयुक्त कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें करीब ग़ाज़ीपुर जनपद के 150 सीएससी संचालक भाग लिए। कार्यशाला में बिजली चोरी रोकने, बिजली बिल जमा,नया कनेक्शन देने एवं आम जन को जागरूक करने को लेकर बताया गया। साथ ही अधीक्षण अभियंता आर0 एस0 प्रसाद ने सभी संचालकों को अपने केंद्र पर स्थानीय जेई से मिलकर बिजली कनेक्शन देने को कहा उन्होंने संचालकों को आस्वस्त किया कि स्थानीय जेई पूरा सहयोग करेंगे ताकि बिजली बिना कनेक्शन के जलाने वाले भी कनेक्शन ले सकें। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सीएससी संचालक जनता को बेहतर तरीके से जागरूक कर सकते है क्योंकि हर गाँव मे सीएससी संचालक है और उनपर जनता को विश्वास भी है। इसी वजह से उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन भी सीएससी के साथ मिलकर काम करने के लिए तत्पर है। कई संचालकों ने विभिन्न प्रश्न भी किये जिसका जबाब उच्च अधिकारियों ने देकर उन्हें संतुष्ट किया। इस दरम्यान एल&टी के अधिकारी गनेश्वर राव ने कहा कि जिस भी गाँव मे बिजली कनेक्शन नहीं पहुंच पाया है या जहां बिजली नहीं पाठन्च पाई है वहां भी आप लोग हेमे सूचित करें और वहां बिजली पहुचाने के लिए हम त्वरित कार्यवाही करेंगे।


इस कार्यशाला में संचालकों को फसल बीमा को लेकर भी बताया गया। इसमे बताया गया कि बहुत ही कम लागत में किसान अपनी फसल का बीमा कर सकते है और किसी भी प्राकृतिक आपदा से अपने फसल के होने वाले नुकसान का मुआवजा संबंधित कंपनी से ले सकते हैं। कई बातों पर संचालकों ने तालिया बजाकर समर्थन भी दिया वहीं कासिमाबाद ब्लॉक के अंतर्गत सिदउत ग्राम के सीएससी संचालक विनोद श्रीवास्तव ने सवाल पूछ लिया कि क्या जो सांड, भैंसे फसल का नुकसान करते है उसे भी प्राकृतिक आपदा में लिया जाएगा और उसका भी मुआवजा कंपनी देगी? इसपर सभी संचालक एवं उपस्थित अधिकारीगण हंस पड़े। तब संबंधित अधिकारी ने बताया कि नहीं यह प्राकृतिक आपदा नहीं है।
इस दरम्यान सीएससी के जिला प्रबंधक शिवानंद उपाध्याय, जिला प्रबंधक तौफीक अहमद एवं जिला समन्वयक अजीत राय के साथ बिजली विभाग के आर0 एस0 प्रसाद (अधीक्षण अभियंता), मनीष कुमार (अधिशाषी अभियंता), एस के सिंह( अधिशाषी अभियंता),महेंद्र मिश्रा(अधिशाषी अभियंता), एस0 एन0 मौर्या (अधिशाषी अभियंता), के0 के0 चौहान (अधिशाषी अभियंता) एवं जिले के समस्त उपखंड अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्टर-राहुल कुमार गुप्ता

अपनी खबरें देने एवं व्हाट्सएप्प पर खबरें प्राप्त करने के लिए 8318136664 पर संपर्क करें।

Comments