पूर्व विधायक स्व0 कृष्णानन्द राय के शहादत दिवस पर किसने क्या कहा?



गाजीपुर। रेल राज्यमंत्री एवं दूर संचार मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर में पूर्व विधायक कृष्णानन्द राय के श्रद्धांजलि सभा में कहा कि कृष्णानन्द राय हमेशा स्वाभिमानी और साहसी जीवन जिये। पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पुण्यतिथि पर गाजीपुर के मोहम्मदाबाद स्थित शहीद पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ।रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने आगे कहा कि अदालत से कृष्णानंद राय हत्याकांड के दोषियों को सजा जरुर मिलेगी। उन्होने अदालत पर भरोसा जताया कि के.एन. राय हत्याकांड में न्यायालय पीड़ितो के साथ पूरा इंसाफ करेगा और जन भावनाओं का कद्र करेगा। उन्होनें कहाकि दोषियों को सजा मिलने के बाद ही के.एन. राय की स्मृति में एक स्मारक का निर्माण कराया जायेगा। पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की श्रद्धांजलि सभा में मंत्री मनोज सिन्हा समेत बीजेपी के कई विधायक और सांसद आये ।श्रद्धांजलि सभा के मुख्य अतिथि केन्द्रीय संचार राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार व रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने स्व. कृष्णानन्द राय व उनके साथ शहीद हुए श्यामाशंकर राय, रमेश राय, अखिलेश राय, शेषनाथ पटेल, मुन्ना यादव व निर्भय उपाध्याय को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि वे सभी लोग इस्लामिक आतंकवाद के चलते आज हमारे साथ नही है पिछली सरकार इसकी सपोर्टर थी।
उ0प्र0 सरकार के सहकारिता राज्यमंत्री उपेन्द्र तिवारी ने कहा कि स्व0 कृष्णानन्द राय की शहादत से आतंकवाद के खिलाफ जो चिंगारी निकाली वह पूरे देश मे मोदी जी के नेतृत्व में आगे बढ़ चुका है। विकास की चर्चा करते हुए श्री तिवारी ने कहा कि आज पूरे प्रदेश में रेल लाईनों का दोहरीकरण व विद्युतीकरण हुआ है। संचार के क्षेत्र में पूरे देश में क्रान्ति आई हुई है तथा पीएम मोदी व सीएम योगी के नेतृत्व में केन्द्र व प्रदेश की सरकार पूरे देश में विकास कार्य करा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पिछली सरकारों ने सहकारिता को लूटने का कार्य किया और अब भाजपा सरकार द्वारा सहकारिता आंदोलन को मजबूत बनाने के लिए अनेक कार्यक्रम किये जा रहे है।


 
इस मौके पर के.एन.राय की पत्नी और मोहम्मदाबाद की मौजूदा विधायक अलका राय ने कहाकि उन्हे न्यायालय और भगवान पर भरोसा है।उन्होने उम्मीद जताई कि जल्द ही उनके साथ इंसाफ होगा। मुहम्मदाबाद विधायक अलका राय श्रद्धांजलि देते समय भाऊक हो गई और उनका गला रूध गया। उन्होंने मुहम्मदाबाद की जनता का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे विधायक बनाकर जो ताकत मुझे दी है। वह स्व. कृष्णानन्द राय के प्रति उनके प्रेम व स्नेह का परिचायक है। इस लड़ाई को अन्तिम अंजाम तक पहुंचाने में केन्‍द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि मेरा पूरा परिवार उनका ऋणी रहेगा।

Comments