वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले दो मैचों के लिए लिए टीम इंडिया घोषित

वेस्टइंडीज के खिलाफ मेजबान भारत की टीम पहले दो वनडे के लिए चुन ली गयी है। यह मुकाबला भारतीय टीम के लिए काफी अहम है क्योंकि अब टीम इंडिया 2019 के विश्वकप को मद्देनजर रखते हुए टीम संयोजन पर ध्यान देगी। ऐसे में यह सीरीज भारतीय टीम के लिए बहुत अहम है और चयनकर्ता एवं कोच की निगाहें भी टीम संयोजन पर लगातार बनीं रहेंगी।

इस बार टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही विकेटकीपर ऋषभ पंत को भी जगह दी गयी है । साथ ही  एशिया कप में अपने कैरियर की शुरुवात करने वाले खलील अहमद को भी टीम इंडिया में रखा गया है । वहीं दिनेश कार्तिक को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। हार्दिक पांड्या अभी भी चोटिल है जिससे वो अभी भी टीम इंडिया में शामिल नहीं हो सकते है।

टीम इंडिया इस प्रकार है- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, महेंद्र सिंह धोनी, ऋषभ पंत, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, लोकेश राहुल, मोहम्मद शमी, खलील अहमद और शार्दूल ठाकुर।

आपको यह जानकारी हम दे दें कि भारत के खिलाफ अभी वेस्टइंडीज की टीम 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है । जिसका दूसरा और अंतिम मैच कल 12 अक्टूबर से 16 अक्टूबर के बीच खेला जाएगा। जिसके बाद वनडे सीरीज शुरू होगी जिसका पहला मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में होगा।

Comments