गाज़ीपुर: कोरोना के दो और मरीज, अब हुए पांच


गाजीपुर:दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज में शामिल होकर गाजीपुर पहुंचे चार और जमातियों की रिपोर्ट शनिवार को कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले गुरुवार को एक जमाती करोना संक्रमित पाया गया। जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या पांच होने के बाद हड़कंप मच गया है। अभी 10 से ज्यादा सैंपल की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। यहां से कुल 21 लोगों का सैंपल भेजा गया था। इनमें दो लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट शनिवार की सुबह और दो लोगों की शनिवार की शाम आई।




खुफिया इनपुट के बाद मरकज में शामिल होकर गाजीपुर पहुंचे 11 लोगों को पकड़ा गया था। इनमें से आठ देहरादून और तीन सहारनपुर के थे। गुरुवार को 5 लोगों की तबीयत खराब मिलने पर 9 सैंपल बीएचयू भेजा गया। इसमें शनिवार को दो रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई।सीएमओ के नेतृत्व में स्वास्थ विभाग की टीम महुआ बाग मस्जिद पहुंची। इन सभी 5 पॉजिटिव मरीजों को मोहम्मदाबाद में बने हॉस्पिटल में रखा गया है।


तब्लीदी जमात से लौटने पर 5 पॉजिटिव मिलने के बाद लोगों में कोरोना को लेकर दहशत है। पुलिस मामले की पूरी पड़ताल में जुट गई है। जमातियों की देहरादून से दिल्ली और गाजीपुर आने के बाद की ट्रैवल हिस्ट्री निकाली है। उन सभी स्थानों की सूची बनाई है, जहां ठहरे और लोगों से मिले थे। पुलिस ने शुक्रवार को 11 जमातियों समेत 22 लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है।


स्रोत- dainik4media.com

Comments