उन्नाव मामले में कोर्ट के फैसले का कांग्रेस ने किया स्वागत



नई दिल्ली। कांग्रेस ने उन्नाव बलात्कार मामले में भारतीय जनता पार्टी के निष्कासित विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को मिली उम्र कैद की सजा का स्वागत किया है और कहा है कि ऐसा अपराध करने वाले जनप्रतिनिधि को कड़ी सजा मिलनी चाहिए।



यह खबर भी पढ़ें:​ ​सीएए लोगों को नागरिकता देने का कानून, न कि छीनने का- अनुराग



कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने शुक्रवार को पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से कहा कि जिस व्यक्ति को दोषी करार दिया गया है वह आम आदमी नहीं बल्कि एक चुना हुआ जन प्रतिनिधि था जिस पर लोगों का भरोसा था कि वह विधानसभा में क्षेत्र की जनता के हितों की बात करेगा। उन्होंने कहा कि अदालत ने भी इस मामले में फैसला सुनाते हुए इसी तरह की टिप्पणी करते हुए कहा है कि जो रक्षक था वही भक्षक बना है।



गौरतलब है कि दिल्ली की तीस हजारी अदालत ने आज उत्तर प्रदेश के उन्नाव बलात्कार एवं अपहरण मामले में दोषी करार दिए गये कुलदीप सिंह सेंगर को आजीवन कारावास की सजा सुनाने के साथ ही 25 लाख रुपए का जुर्माना देने को भी कहा है।



अदालत के फैसले का हवाला देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कुलदीप सिंह सेंगर ने खुद को कानून के चंगुल से बचाने के लिए पीड़िता के परिवार के सदस्यों को धमकाने का पूरा प्रयास किया था। अपराधी की तरफ से पीड़िता तथा उसके परिवार को डरा धमका कर मामले को दबाने के लिए का पूरा प्रयास किया गया था।



उन्होंने कहा कि अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो-सीबीआई की भूमिका पर भी सवाल उठाया और कहा कि उसने जांच के दौरान नियमों का उल्लंघन किया है। पीड़िता को बार बार बुलाया गया था और कई बार उसे पीड़ाजनक सवाल पूछकर उसके घाव पर बार बार नमक छिड़कने का काम किया है। पीड़िता से सवाल पूछने के लिए महिला पुलिस अधिकारी होनी चाहिए थी।



Comments