आकाशीय बिजली का कहर, 11 भेड़ें मरीं और पैंतालीस गांवो की बिजली ठप

बाराचवर: करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के बददोपुर गांव में बुधवार की रात गांव के पोखरे पर बैठी श्री पाल दिनानाथ पाल व मुन्ना पाल की कुल 11 भेडें आकाशीय बिजली की चपेट मे आ जाने से मौके पर ही मौत हो गयी। तहसील का अमला मौके पर पंहुच जांच मे जुटा।
प्रतिदिन की भांति भेंड पालक श्री पाल दिनानाथ पाल व मुन्ना पाल अपनी सैकड़ों भेडो के साथ गांव के पोखरे पर रूकते थे। रात लगभग 1 बजे के करीब तेज बारिश शुरू हो गयी तथा आकाशिय बिजली की तडंप ने मुन्ना पाल की 1 श्री पाल की 5 व दिनानाथ पाल की 5 भेडो की जान चली गयी। इसकी जानकारी होते ही भेड पालक रोने बिलखने लगे।
गुरूवार सुबह मौके पर जुटी भीड ने उपजिलाधिकारी मुहम्मदाबाद राजेश कुमार गुप्ता को सूचित किया जिनके आदेश पर लेखपाल राजेश यादव मौके पर पंहुच जांच मे जुट गए। वहीं उप जिलाधिकारी के आदेश के बाद भी पशु चिकित्सक करीमुद्दीनपुर समाचार लिखे जाने तक मौके पर नहीं पंहुचे थे।

विद्युत उपकेन्द्र का ट्रांसफार्मर भी आया चपेट में

वहीं स्थानीय विद्मुत उपकेन्द्र मे लगा पांच एम बी ए का ट्रासफार्मर दो अक्टूबर बुद्धवार की मध्य रात्रि मे आकाशिय बिजली के चपेट मे आने से जल गया है इस ट्रासफार्मर के जल जाने से पैतालिस गांवो की बिजली ठप हो गयी है जिसके वजह से बाराचवर ईलाके मे हाहाकार मच गया है। गौर तलब हो की इस ट्रासफार्मर को लगे ग्यारह माह बीस दिन ही हुआ था।इसको भी पहले आकाशिय बिजली ही मारी थी।फिर दूसरी बार दो अक्टूबर की मध्य रात्रि मे आकाशिय बिजली ने अपने चपेट मे लेकर पांच एम बी ए के टासफार्मर को जला दिया है।इस सम्बंध मे उपकेन्द्र पर तैनात जे ई अनिल यादव से पूछने पर उन्होने कहा कि उपकेन्द्र मे जले ट्रासफार्मर की सुचना ऊपर के अधिकारियो को अवगत करा दिया गया है एक दो दिन के अन्दर ही जले ट्रासफार्मर को बदलकर विद्मुत सप्लाई शुरू कर दी जायेगी।

Comments